कोरोना का कहर बढ़ा, प्रधानमंत्री अप्रैल में दूसरी बार फिर आएंगे मध्यप्रदेश औऱ अन्य खबरे

मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 32 नए केस मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने अस्पतालों में मॉक ड्रिल कर व्यवस्थाएं को जायजा लेने का फैसला किया है. वहीं सरकार ने नागरिकों को सतर्क रहने के साथ सुरक्षित रहने की सलाह दी है.

पिछले 24 घंटे में मिले 32 नए केस
मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे यानी रविवार को 32 नए कोरोना केस सामने आए. इसके बाद अब प्रदेश में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 170 हो गई है. टेस्ट किए गए सैंपलों की संख्या के आधार पर अभी प्रदेश में पॉजिटिविटी दर 5.4 पर पहुंच गई है. प्रदेश के बड़े शहरों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा 9 केस भोपाल में मिले जिसके बाद यहां एक्टिव मरीज 69 हो गए हैं. वहीं अब इंदौर में 46 और जबलपुर में 19 एक्टिव केस हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 24 अप्रैल 2023 को रीवा पहुंचेंगे. इस मौके पर वह एक बड़े कार्यक्रम को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के पंचायती राज दिवस के मौके पर मध्‍य प्रदेश पहुंचने की प्‍लानिंग है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस मौके पर केंद्रीय पंचायती राज मंत्री गिरिराज सिंह भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में बने 4 लाख घरों को वर्चुअल तरीके से हितग्राहियों को सौंपेंगे. इसके अलावा मध्‍य प्रदेश के 1.25 करोड़ लाभार्थियों को भू-अधिकार पट्टा भी सौंपेंगे. पीएम मोदी प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन के तहत 7000 करोड़ रुपये की लागत वाली विभिन्‍न योजनाओं का भूमिपूजन भी वर्चुअल तरीके से करेंगे. इसके बाद पीएम मोदी प्रदेश भर के पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यक्रम में भी शिरकत करेंगे.

कांग्रेस पार्टी ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को कार्यकर्ताओं से संवाद की जिम्मेदारी सौंपी गई है. वह पंगत में संगत कर कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे. इस तरह वो कांग्रेस की अंदरूनी कलह दूर करने की कोशिश करेंगे.इसी प्रयास के तहत वो तुलसी के पौधे देकर कार्यकर्ताओं को शपथ दिलवा रहे हैं.इसका मकसद कार्यकर्ताओं को एक साथ मिलकर काम करने का संदेश देना भर है. उन्हें यह बताया जा रहा है कि अगर प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी तो सबका ख्याल रखा जाएगा.कांग्रेस ने इसी तरह 2018 में भी कलह खत्म करने के लिए पंगत में संगत कार्यक्रम अपनाया था.

One thought on “कोरोना का कहर बढ़ा, प्रधानमंत्री अप्रैल में दूसरी बार फिर आएंगे मध्यप्रदेश औऱ अन्य खबरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *