दो बार लगा दी गई कोरोना वैक्सीन नर्स का ध्यान मोबाइल पर , महिला का आरोप … जल्द खुलेगा बाबा महाकाल का मंदिर.. और अन्य खबरें

28 जून से भक्तों के लिए शर्तो के साथ खुलेगा बाबा महाकाल का दरबार*

उज्जैन। जिला आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में उज्जैन के प्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर सहित हरसिद्धि और मंगलनाथ मंदिर को 28 जून से खोलने का निर्णय हुआ है हालांकि भक्तों के लिए दर्शन की प्रक्रिया क्या होगी इस पर कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा कि फिलहाल मंदिर प्रबंध समिति और पुजारियों के साथ मिलकर प्रक्रिया तय की जाएगी। जिसमें कोविड टेस्ट रिपोर्ट, ऑन स्पॉट रैपिड टेस्ट, वैक्सीनेशन जैसे विकल्पों पर भी विचार किया जाएगा।

* राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया जय भान सिंह पवैया के निवास पर जाएंगे

भिंड – महिला का आरोप एक साथ दो बार लगा दी गई कोरोना वैक्सीन नर्स का ध्यान मोबाइल पर तीसरी बार लगाने वाली थी लेकिन स्वास्थ्य विभाग ने आरोप को बताया निराधार।



राज्य आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो ईओडब्ल्यू ने जल संसाधन विभाग के बहुचर्चित एडवांस पेमेंट घोटाले में प्रकरण दर्ज कर प्रारंभिक जांच शुरू कर दी है। यह घोटाला 877 करोड रुपए का है और इसमें टेंडर की शर्तों में बदलाव कर कुछ चुनिंदा कंपनियों को एडवांस भुगतान किया गया था। यह जांच प्रदेश के मुख्य सचिव रहे आईएएस अफसर एम गोपाल रेड्डी की परेशानी बढ़ा सकती है।

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के विरोध में कांग्रेस का प्रदर्शन। इंदौर में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के बीच हुई झड़प।
राजस्थान, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और लद्दाख समेत छह राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में पेट्रोल 100 रुपए प्रति लीटर के पार पहुंच गया। सार्वजनिक क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के अनुसार पेट्रोल का दाम 29 पैसे प्रति लीटर और डीजल का 28 पैसे प्रति लीटर बढ़ाया गया है।

* प्रदेश के इंदौर में भी वैक्सीन के बचे हुए 25 हजार डोज गुरुवार शाम तक लगा दिए। केवल ड्राइव इन और नगर निगम जोन के टीकाकरण केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन चालू है। शासन से वैक्सीन नहीं मिली, तो शनिवार-रविवार का वैक्सीनेशन अभियान ठप पड़ जाएगा। आज भी लक्ष्य के मुताबिक आधी से भी कम वैक्सीन लगाई जा रही है, क्योंकि बीते कुछ दिनों से इंदौर में रोजाना 50 हजार से अधिक वैक्सीनेशन हो रहा है। शहर में अलग-अलग जगह खुले वैक्सीनेशन सेंटर गुरुवार को बंद रहे। इसका कारण वैक्सीन की किल्लत है। इस कारण शुक्रवार के दिन तमाम वैक्सीनेशन सेंटरों के साथ ड्राइव इन और नगर निगम जोन पर भी वैक्सीनेशन बंद रहेगा।

मानसून पहुंचा प्रदेश में

* मौसम विभाग का अनुमान था कि 20 जून के आसपास मानसून एमपी पहुंचेगा। हालांकि अब एमपी में मानसून तय समय से एक हफ्ते पहले ही पहुंच गया है। ऐसे में गर्मी और उमस से जूझ रहे प्रदेशवासियों को राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी इलाके बैतूल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और मंडला तक पहुंच गया है। मौसम विभाग ने मानसून के राज्य पहुंचने की आधिकारिक घोषणा भी कर दी है।

छत्तीसगढ़ : आठ नक्सलियों ने किया सरेंडर।

धमतरी के विकास कार्यों के लिए 270 करोड रुपए की सौगात

कांग्रेस का दावा बीजेपी के कई नेता हमारे संपर्क में है

One thought on “दो बार लगा दी गई कोरोना वैक्सीन नर्स का ध्यान मोबाइल पर , महिला का आरोप … जल्द खुलेगा बाबा महाकाल का मंदिर.. और अन्य खबरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *